टूंडला: सुधा सागर महाराज के दर्शन के लिये उमड़ी जिनभक्तों की भीड़

टूंडला। जैन समाज के राष्ट्रीय संत सुधा सागर महाराज का नगर में बुधवार को मंगल प्रवेश किया गया। एत्मादुपुर से उनके साथ हजारों जिनभक्त शामिल रहे।

जैसे ही राष्ट्रीय संत जैन कोल्ड स्टोर के निकट पहुंचे वैसे ही सचिन जैन व उनके परिजनों ने उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद संत भारी भीड़ के साथ वहां से चलकर टूंडला की सरहद में आये वैसे ही उनका शिवदत्त सागर महारा, पदमदत्त सागर महाराज, हेमदत्तसागर से मंगल मिलन हुआ। टूंडला के जिनभक्त उनकी अगवानी के लिये उमड़ पड़े। जैन संत के साथ हजारों की संख्या में जिनभक्तों की भीड़ दिखायी दी। जिनभक्त उनकी एक झलक देखने के लिये आतुर दिखायी दिये।

इस दौरान महिलाओं को उनके दर्शन के लिये भारी जददोजहद करनी पड़ी। राष्ट्रीय संत टूंडला के आदिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर सुभाष चैराहा पर पहुंचे जहां उन्होंने जिनभक्तों को सम्बोधित किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में जिनभक्त उपस्थित रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 395