फिरोजाबाद: युवाओं को उचित मार्गदर्शन और प्रोत्साहन की है जरूरत-एसपी सिटी

फिरोजाबाद। कैला देवी स्थित प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्विद्यालय व राजयोग एजुकेशन एवं रिसर्च फाउण्डेशन के युवा प्रभाग ब्रह्माकुमारीज के द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य पर मेरा भारत स्वस्थ भारत विषय पर कार्यक्रम आयोजित हुआ।

कार्यक्रम का उद्घाटन एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्र, डीएसपी हिमांशु गौरव, नेहरू युवा केंद्र के जिलाध्यक्ष मनीष चंद्र चैधरी, सरिता दीदी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलन कर किया। इस अवसर पर युवाओं के बीच विभिन्न प्रतियोगिता सम्पन्न हुई। सेंटर की संचालिका सरिता बहन ने कहा कि अघ्यात्म और राजयोग यह संगठन 1985 से राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय रूप से काम कर रहा है। यह प्रभाग एक लाख से अधिक युवाओं की मदद से अपने उद्देश्य को प्राप्त कर रहा है। ये युवा अपने-अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक समर्पण भाव से पालन करते है और बुरी आदतों से मुक्त जीवन जीते है।

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने कहा कि अपरिपक्वता व अनुभव की कमी के कारण अधिकांश युवा विभिन्न प्रकार की विकृतियों का शिकार बन जाते है, यदि उनको उचित मार्गदर्शन और प्रोत्साहन दिया जाए। उनकी समस्याओं का सौहार्दपूर्ण और सूझबुझ के साथ समाधान हो सकता है। प्रोग्राम का संचालन अंजना दीदी ने किया। इस दौरान अनुपम शर्मा, कुलदीप दीक्षित, इंस्पेक्टर क्राइम पीपी चैहान, मीनू अरोरा, प्रेमपाल यादव, खुशी दीदी, सपना, नूतन, मधु, अनिता, बंदना आदि बहन मौजूद रही।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -