फिरोजाबाद: फरवरी तक निर्माणधीन परियोजनाओं को शत-प्रतिशत पूरा कराएं कार्यदायी संस्थाएं-डीएम

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी डाॅ उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित 50 लाख से अधिक की निर्माणाधीन परियोजनाओं की वर्तमान स्थिति को जानते हुए गहनता से समीक्षा की। उन्होने जनपद में कराए जा रहे निर्माण कार्याें व परियोजनाओं की समीक्षा में समय से कार्य पूर्ण न करने वाले कार्यदायीं संस्थाओं के अधिशासी अभियन्ताओं पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उनके विरूद्ध शासन के लिए लिखे जाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी डाॅ उज्ज्वल कुमार ने जनपद में निर्माणाधीन 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं से सम्बंधित सभी कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि वह प्रत्येक दशा में फरवरी तक परियोजनाओं को शत-प्रतिशत पूरा कराऐ, ताकि उनका लोकार्पण कराया जा सके। इसी प्रकार से स्वीकृत परियोजना का कार्य जल्द प्रारम्भ किया जाए, ताकि उनका भी शिलान्यास कराया जा सके। उन्होने सभी कार्यदायी संस्थाओं के अभियन्ताओं को निर्देश दिए कि वह अपने कार्याें की गुणवत्ता की अधिकृत संस्थान से जांच कराकर प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें।

उन्होने सभी कार्यदायीं संस्थाओं से स्पष्ट कहा कि अब कार्य की धीमी गति बर्दाश्त नही की जाएगी। फरवरी तक सभी निर्माणाधीन परियोजनाऐं कम्प्लीट दिखनी चाहिए, अन्यथा की दशा में सम्बन्धित कार्यदायी संस्था के विरूद्ध पेनल्टी लगाते हुए कड़ी कार्यवाही की जाएगी, जिसके लिए वह स्वंय जिम्मेदार होगी।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी एमपी सिंह व एके दीक्षित सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी एवं कार्यदायी संस्थाओं के सभी अभियंता मौजूद रहें।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -