टूंडला: सम्पूर्ण समाधान दिवस में कमिश्नर ने सुनी लोगों की फरियाद

-71 शिकायतों में से चार मौके पर हुआ निस्तारण

टूंडला। सम्पूर्ण समाधान दिवस मंडलायुक्त आगरा रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में आयोजन किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में 71 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें से चार शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। शेश शिकायतों केे निस्तारण के लिये सम्बंधित अधिकारियों के पास भेज दिया।

मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने कहा कि जिन लोगों की शिकायतें आयीं हैं, उनका एक सप्ताह में निस्तारण होना आवश्यक है। शिकायतों का निस्तारण पूरी पारदर्शिता के साथ होना चाहिए। जब तक शिकायतकर्ता पूरी तरह से संतुष्ट नहीं होगा तब तक शिकायत का निस्तारण नहीं माना जायेगा। इसलिये शिकायत के निस्तारण के बाद शिकायतकर्ता से उसकी संतुष्टि लेना आवश्यक है।

इस मौके पर जिलाधिकारी डाॅ उज्वल कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित, अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार, एसडीएम शिवध्यान पांडेय, तहसीलदार निशा श्रीवास्तव, सीओ अनिवेश कुमार सिंह, नायब तहसीलदार हेमंत चैधरी के अलावा बड़ी संख्या में जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

मतदान करने की कमिश्नर ने दिलाई शपथ

टूंडला। सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर आयुक्त आगरा मंडल आगरा रितु माहेश्वरी ने तहसील के अधिकारी व कर्मचारियों को मतदान की शपथ दिलाई।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारियों को मतदान में हिस्सा अवश्य लेना चाहिए। जिस प्रकार से उनका शपथ दिलायी जा रही है, वे भी जगह-जगह पहुंचकर लोगों को मतदान के प्रति शपथ दिलायें। जिससे मतदान का प्रतिशत बढ़ सके। चुनाव लोकतंत्र का महापर्व होता है, इस दिन सभी को मतदान करने का हक होता है।

इसमें एक-एक वोट बहुत ही महत्व रखता है, इसलिये हम सभी को मतदान में हिस्सा अवश्य लेना चाहिए। शपथ लेने वालों में जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार, एसएसपी सौरभ दीक्षित व तहसील के अधिकारी व कर्मचारी बड़ी संख्या मंे उपस्थित रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 395