फिरोजाबाद: मानव श्रंखला बनाकर दिलाई मतदाता की शपथ

-सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को किया जागरूक

फिरोजाबाद। कड़कड़ाती सर्दी के बीच शिक्षा विभाग के अधिकारियों और शिक्षकों के साथ ही छात्र-छात्राओं ने मानव श्रंखला बनाकर मतदान की शपथ ली। वहीं सड़क सुरक्षा माह को लेकर लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया। इस कार्यक्रम में शिक्षक-शिक्षिकाओं के अलावा विभिन्न विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

बीएसए आशीष पांडे के नेतृत्व में मंगलवार को शिक्षा विभाग के कर्मचारी शिक्षक-शिक्षिकाएं और विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं अटल पार्क में एकत्रित हुए। जहां सड़क सुरक्षा माह को लेकर लोगों को जागरूक किया गया कि वह वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करें। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें और दो से अधिक सवारियों को न बिठाएं।

अपनी दिशा में ही वाहन को चलाएं। गलत दिशा और तेज रफ्तार में वाहनों को चलाने से बचें। वहीं, मतदाता की शपथ दिलाते हुए बीएसए ने कहा कि युवा पीढ़ी अपने मतदान को लेकर जागरूक हो। आगामी लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

मताधिकार का प्रयोग न करने वालों का देश के विकास में कोई योगदान नहीं होता। एक अच्छी सरकार बनाने में हर उस व्यक्ति का योगदान होता है जो अपने मताधिकार का प्रयोग करता है। इस दौरान मानव श्रंखला बनाकर मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254