फिरोजाबाद: आजादी की लड़ाई में नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने निभाई अहम भूमिका-जगवीर सिंह

फिरोजाबाद। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 127 वीं जयंती विकास भवन में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर वक्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला।

इस अवसर जगवीर सिंह संरक्षक ने कहा कि नेताजी ने आजाद हिंद फौज का गठन कर आजादी की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई थी। प्रदीप कुमार पांडेय, धनराज सिंह अपर जिला पंचायत राज अधिकारी ने कहा कि नेताजी ने कहा था, कि आजादी मिलती नहीं है, ली जाती है। वे आजीवन भारत के संघर्ष के न सिर्फ साक्षी बल्कि सहभागी और ध्वजवाहक भी रहे।

कार्यक्रम के आयोजक प्रेमप्रकाश कुशवाहा अध्यक्ष राज्य कर्मचारी महासंघ ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान अशोक कुमार अनुरागी, दलबीर सिंह सिंह जे.ई., योगेंद्र कुमार, इंसाफ अली, अनिल कुमार, ऋषिकांत यादव, सर्वेश कुमार, योगेश चंद्र यादव, रजनेश कुमार, शिव कुमार, जितेंद्र पाल सिंह, संजय कुमार, विमल कुमार, राकेश कुमार, जॉनी कुमार आदि मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1160