फिरोजाबाद: पुलिस लाइन में पर्यटन मंत्री ने फहराया तिरंगा, परेड का किया निरीक्षण

– विभिन्न क्षेत्रो में उत्कृष्ट कार्य करने वाले गणमान्य नागरिकों को किया सम्मानित
-कलैक्ट्रेट पर डीएम ने अधिकारियों को दिलाई भारतीय गणतंत्र के संकल्प की शपथ

फिरोजाबाद। सुहागनगरी में 75 वाॅ गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में ध्वजारोहण कर अधिकारियो और कर्मचारियों ने देश की अखंडता और कर्तव्य निष्ठा की शपथ ली। वहीं पुलिस लाइन में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने देश भक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर शमां बांध दिया।

शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के अवसर जिलाधिकारी डॉ उज्ज्वल कुमार ने कलैक्ट्रेट कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर भारतीय गणतंत्र के संकल्प की सभी अधिकारी व कर्मचारियों को शपथ दिलायी। उन्होंने कहा कि हमारे देशभक्तों तथा अमर बलिदानियों ने जीवनभर संघर्ष कर जो स्वाधीनता हासिल की है, वह अमूल्य है और उसकी रक्षा का अग्रैत्तर दायित्व हमारे और नयी पीढी के ऊपर है। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा कविता पाठ किए जाने पर उन्हें प्रोत्साहित व पुरुस्कृत किया।

साथ ही कलेक्ट्रेट पर आए गरीबों, असहाय, निर्धनों को कम्बल वितरित किए गए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि अपने कर्तव्य पालन करने से दूसरे लोगों को उनके स्वयं अधिकार प्राप्त हो जाते हैं। अपने कर्तव्यों का संकल्प लें, जिससे दूसरों के कार्य आसानी से हो सके। इस अवसर पर सभी अधिकारी व कर्मचारी एवं सभी पटल सहायक आदि उपस्थित रहे।

वहीं पुुलिस लाइन में ध्वजारोहण पर्यटन मंत्री ठा. जयवीर सिंह ने किया। इसके बाद मुख्य अतिथि ने परेड का अवलोकन किया। वहीं पर्यटन मंत्री ठा. जयवीर सिंह, जिला जज हरवीर सिंह, जिलाधिकारी डाॅ उज्जवल कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले गणमान्य नागरिकों देवी चरन अग्रवाल, प्रदीप गुप्ता, मुन्नालाल शास्त्री, हिकमत उल्ला खां आदि को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। वहीं पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

इससे पूर्व पुलिस लाइन में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने देश भक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सभी लोगों का मन मोह लिया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, डीएफओ विकास नायक, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष पांडे, एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह, एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा के अलावा समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254