फिरोजाबाद: उद्योग बंधु की बैठक में सीडीओ ने सुनी उद्यमियों की समस्याएं

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी डाॅ उज्जवल कुमार के निर्देशन में मंगलवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सीडीओ ने उद्यमियों की समस्याओं को एक-एक कर सुना और समबन्धित अधिकारियों को मौके पर प्राथमिकता पर उद्यमियों की समस्याओं को निस्तारित करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान जनपद के सभी उद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों से जनपद में औद्योेगिक विकास को बढाने व जनपदवासिया को और अधिक रोजगार सृजन करने पर विचार विमर्श करते हुए उद्यमियों को आश्वस्त किया कि जनपद में औद्योगिक विकास को बढावा देने के लिए उनको जिला प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा।

सीडीओ ने गत बैठक में दिए गए निर्देशों की अनुपालन आख्या को जाना, जिसमें अधिकतर निर्देशों का अनुपालन हो जाने पर बैठक एजेण्डा से उन बिंदुओ को हटाए जाने के निर्देश उपायुक्त उद्योग को दिए। बैठक के दौरान औद्योगिक क्षेत्र जलेसर रोड पर उ.प्र. राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण यूपीसीडा की अनेकों समस्याओं आवासीय काॅलोनी में जल भराव, नालियां टूटी होना, पेयजल, इण्टरलाॅकिंग न होने से नए रोडों का कटाव लम्बे समय से चलीं आ रही दो टयूबेलों की मांग को लेकर जिलाधिकारी ने गत बैठक में यूपीसीडा के अधिकारियों को निर्देश दिए थे।

जिसकी प्रगति में बैठक में उपस्थित यूपीसीडा के क्षेत्रीय प्रबन्धक व वरिष्ठ प्रबन्धक सिविल ने अवगत कराया कि उनके द्वारा उपरोक्त कार्य के लिए 357 लाख का स्टीमेट बनाया गया है। जो यूपीसीडा मुख्यालय कानपुर को प्रेषित किया गया है। बजट प्राप्त होते ही तेजी से कार्य कराए जाएगें जब तक विशेष आवश्यकता को देखते हुए नाली रिपेयर व साफ-सफाई आदि के कार्य जल्दी से प्रारम्भ करा दिए जाएगें।

द एसोसिएशन आफ इण्डस्ट्रीज आनर्स के अध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने भी औद्योगिक क्षेत्र जलेसर रोड पर उद्यमियों की समस्याओं से मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराया। बैठक के दौरान उपायुक्त उद्योग दुष्यंत कुमार, यूपीसीडा के वरिष्ठ प्रबन्धक श्यौदान सिंह, जिला सूचना अधिकारी दयाशंकर, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी, सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी एवं, इन्द्रप्रस्थम के कार्यकारी अध्यक्ष रमाकांत यादव, कमल सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रवीन सहित उद्योगिक संगठन के पदाधिकारी व उद्यमी उपस्थित रहें।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -