फिरोजाबाद: अवध में आएं राम की प्रस्तुती ने जीता दर्शको का दिल

-शंकर तांडव नृत्य देखकर दर्शकों ने लगाए हर हर महादेव के नारे

फिरोजाबाद। पी.डी. जैन इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित फिरोजाबाद महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम जिला प्रशासन के निर्देशन सम्पन्न हुए। जिसमें विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने रंगारंग एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से कार्यक्रम में चार-चांद लगा दिए। वहीं शिव तांडव नृत्य की प्रस्तुती से पूरा प्रांगण भक्तिमय के साथ हर-हर महादेव के जयकारों से गुजायमान होने लगा।

कार्यक्रम का शुभारम्भ संतोष वर्मा, राजेश जैन, पूनम जैन, साधना मोडवेल, शिल्पी, सोनम सेठ, असलम भोला, चेतेन्द्र प्रताप सिंह एवं जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया। विशिष्ट अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ निशा अस्थाना ने सभी विद्यालयों के प्रतिभागियों की प्रस्तुति की सराहना करते हुए बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार पाण्डेय ने सहयोगी विद्यालयों के निदेशक, प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों के कार्यों की सराहना एवं सम्मानित करते हुए सभी को शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

कार्यक्रम का आगाज एमडी जैन इंटर कॉलेज सिरसागंज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गान, घर मेरो परदेशिया से किया। इसके बाद अमेजिंग वर्ल्ड सिरसागंज के बच्चों ने स्वागत गान, महिला सशक्तिकरण पर प्रस्तुति दी। डिवाइन इंटरनेशनल एकेडमी सिरसागंज की छात्रा पावनी जैन ने शंकर तांडव नृत्य पर दर्शकों का मन मोह लिया। सभी लोगों ने हर हर महादेव के नारे लगाए। एशियन सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा इकरा फातिमा ने नृत्य, एमडी निगम पब्लिक स्कूल के बच्चों ने नगाड़े संग ढोल बाजे, नमो नमो शंकरा, रामा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने अलबेला साजन, राम आएंगे, हनुमान चालीसा, एसआरपी विद्या मंदिर ने रामायण, पंडित जगदीश प्रसाद उपाध्याय एजुकेशन के बच्चों ने बागवान, ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल के बच्चों ने चुनरी जयपुर से मंगवाई, जिओ केसरी के लाल, केसरिया, पंजाबी गिद्धा, दीप्ति वर्मा और हामिद अली की गायन की प्रस्तुतियों ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। सभी प्रतिभागियों को जिला प्रशासन की ओर से प्रमाण पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -