शिकोहाबाद: रन फॉर ओपीएस में हजारों कर्मचारियों ने किया प्रतिभाग

-पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर विगत कई सालों से किया जा रहा है आंदोलन

शिकोहाबाद। अटेवा के प्रांतीय आवाहन पर गोमती नगर लखनऊ में रन फॉर ओपीएस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें जनपद से सैकड़ो शिक्षकों ने प्रतिभाग कर पुरानी पैंशन बहाली की मांग की।

वक्ताओं ने कहा कि संघ पिछले आठ साल से पुरानी पेंशन बहाली के लिए निरंतर संघर्ष कर रहा है। इस संघर्ष की बदौलत सात राज्यों में पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जा चुकी है। एनएमओपीएस के बैनर तले यह लड़ाई पूरे देश में लड़ी जा रही है। पिछले एक साल के अंदर सात राज्यों में पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू की जा चुकी है।

वर्ष 2024 का चुनाव नजदीक आने से यह संघर्ष जोर पकड़ता जा रहा है। पिछले दिनों एक अक्टूबर को रामलीला मैदान दिल्ली में 10 लाख से अधिक कर्मचारियों ने इकट्ठा होकर अपनी आवाज को बुलंद किया था। इसी क्रम में रविवार को जनपद से सैकड़ो शिक्षकों ने अंबेडकर पार्क गोमती नगर लखनऊ से शुरू होने वाली रन फॉर ओपीएस में प्रतिभाग किया।

इसमें मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार कृष्णज ,जिला महामंत्री डॉ. सहदेव सिंह चैहान, कोषाध्यक्ष गौरी शंकर बिंद, जिला संगठन मंत्री विकास यादव, ब्लॉक अध्यक्ष एका चंदन यादव, ब्लॉक अध्यक्ष अरांव सुधीर यादव अपने अन्य साथियों के साथ लखनऊ पहुंचे।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 712