फिरोजाबाद: बीसी सखियों ने जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

-मुख्यमंत्री से मिलने के लिए डीएम को दिया ज्ञापन
-समस्या न सुनने पर दी मुख्यमंत्री कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी

फिरोजाबाद। जिले की बीसी सखियों ने अपनी समस्याओं को लेकर गुरुवार को जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को अपनी समस्याएं बताने के लिए उनसे मिलने का समय मांगते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा है। मुख्यमंत्री से मुलाकात न होने पर इसी माह मुख्यमंत्री कार्यालय के घेराव की चेतावनी भी दी है।

गुरुवार को बीसी सखियां एकत्रित होकर जिला मुख्यालय पहुंची। जहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करते हुए विरोध जताया। उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के लिए समय मांगने के साथ ही डीएम को ज्ञापन सौंपा है। बीसी सखी सपना का कहना है कि उन्हें बीसी सखी का कार्य करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वह बैंक के खाते खोल रही हैं, लेकिन उन्हें कमीशन नहीं मिल रहा। उनकी मांग है कि उन्हें सीधे एसबीआई से जोड़ा जाए और उनका मानदेय निर्धारित किया जाए। कई बार शिकायत करने के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

बीसी सखी रूबी ने कहा कि कार्य करने के बाद भी बीसी सखियों को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। मुख्यमंत्री से मुलाकात कर वह अपनी समस्याएं उनके सामने रखना चाहती हैं। इसलिए विशिष्ट करसपोंडेंट महिला उत्थान समिति के पांच प्रतिनिधि मंडल टीम को मुख्यमंत्री बुलाकर उनकी मांगों को सुनें। उनकी सुनवाई न होने पर इसी माह वह मुख्यमंत्री कार्यालय का घेराव करने को बाध्य होंगी। इस मौके पर बीसी सखी ज्योति, रानी, अनीता आदि शामिल रहीं।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -