शिकोहाबाद: एसडीएम ने किया कोतवाली का निरीक्षण, दिए निर्देश

-107, 116 कार्यवाही और हिस्ट्री सीटर लोकेशन ट्रैक रजिस्टर में मिली खामियां

शिकोहाबाद। उप जिलाधिकारी आदेश सागर द्वारा बृहस्पतिवार को कोतवाली का निरीक्षण किया गया। इस दौरान थानाध्यक्ष और क्राइम निरीक्षक व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे। इस दौरान 107, 116 और हिस्ट्री सीटर रजिस्टर में खामियां मिलीं, जिन्हें तीन दिन के अंदर दुरुस्त करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने सर्वप्रथम विभिन्न रजिस्टरों थाना दिवस रजिस्टर, तहसील समाधान दिवस रजिस्टर, बीट रजिस्टर, सक्रिय अपराध रजिस्टर, महिला उत्पीड़न रजिस्टर, संगीत अपराध रजिस्टर, माफिया रजिस्टर, 107, 116 रजिस्टर का अवलोकन किया। महिला डेस्क के साथ अन्य डेस्क का भी निरीक्षण किया। इस दौरान सबसे बड़ी कमी 107, 116 रजिस्टर में पाई गई। जिसमें नोटिस प्रेषण से लेकर नोटिस तामिल की सूचना संलग्न नहीं थी। जो अत्यंत गंभीर है।

इसके अतिरिक्त हिस्ट्री सीटर अपराधियों की समय पर लोकेशन ट्रैक करने वाले रजिस्टर में प्रविष्टि अनुपस्थित पाई गई। थाना अध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि अगले तीन दिवस में इस तरह की तमाम कमियों को दुरुस्त करें। समाज के अंतिम पायदान पर उपस्थित व्यक्ति के साथ न्याय करने की दिशा में यथा संभव कार्रवाई करें। कई सारी जांच जो थाने के स्तर पर लंबित हैं उन्हें यथा शीघ्र निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई हेतु प्रेषित कराएं। थाना अपराध रोकने की प्राथमिक कड़ी है।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 712