टूंडला: मतदाताओं को ईवीएम मशीन की मास्टर ट्रेनरों ने दी जानकारियां

टूंडला। तहसील टूंडला में मतदाताओं को जागरूक करने हेतु इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का प्रशिक्षण एसडीएम के निर्देशन में ईवीएम मास्टर ट्रेनर रणजीत सिंह द्वारा दिया गया।

इस अवसर एसडीएम टूंडला शिवध्यान पांडेय ने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसमें विभिन्न दूरदराज के गांव से ग्रामीण जन तहसील में पहुंचकर ईवीएम मशीन का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है।मतदाताओं को आगामी आने वाले लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए भी जागरूक किया।

ईवीएम मास्टर ट्रेनर रणजीत सिंह व दिनेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि जब मतदाता मतदान करने बूथ पर जाएंगे तो वहां पर वैलिट यूनिट व बीवी पेट रखा हुआ मिलेगा। पीठासीन अधिकारी द्वारा बैलेट दिया जाएगा बैलेंट मिलते ही बीयू की ग्रीन लाइट जल जाएगी।

जैसे ही आप मतदान करेंगे एक बीप की आवाज आएगी उसी के साथ बीवी पेट में एक पर्ची दिखाई देगी जो की 7 सेकंड तक प्रदर्शित होगी। इस पर्ची को आप देखने के पश्चात सन्तुषट हो जाएंगे कि आपने जिस उम्मीदवार को मत दिया है।

इस मौके पर संतोष कुमार, विवेक कुमार, नवीन कुमार, विमल किशोर, अचल सिंह, कमल सक्सेना, ममता जैन, खगेंद्र सिंह, राजेश कुमार, प्रयाग श्रीवास्तव, लला बाबू, संदीप कुमार, सुभाष चंद्र, जितेन्द्र कुमार, प्रवीन कुमार, रामकुमार, देवेंद्र नागर, गजेंद्र सिंह, रजनीश कुमार, शेर सिह, शशिकांत, गीता देवी, नरेंद्र कुमार, राजवीर आदि उपस्थित रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 395