Skip to content

शिकोहाबाद: बगैर श्रृद्धा के भक्ति संभव नहीं-ब्रजमोहन

शिकोहाबाद। श्री शिवा सुंदरकांड सेवा समिति के तत्वाधान में समस्त रेलवे स्टाफ द्वारा पंचम नव दिवसीय श्रीराम कथा रेलवे कालौनी के मनोरंजन सदन परिसर में हुई। कथा के प्रथम दिवस पर व्रंदावन धाम से पधारे कथा व्यास ब्रजमोहन ने कहा कि बगैर श्रृद्धा के भक्ति संभव नहीं है।

कथा व्यास ने कहा कि हमें अपने धर्म को नहीं भूलना चाहिए। अपने कर्तव्य से कभी विमुख नहीं होना चाहिए। बिना श्रद्धा के भक्ति संभव नहीं है। अगर हम भगवान को सच्ची भक्ति और श्रृद्धा से पुकारेंगें तो प्रभू भी दौड़ते हुए चले आते हैं। समिति द्वारा कथा के साथ ही इस बार निर्धन कन्याओं के विवाह का भी कार्यक्रम रखा है। समिति ने चार कन्याओं का विवाह करने का संकल्प लिया है।

इसके लिए समिति के पदाधिकारी ऐसी कन्याओं की तलाश में जुटे हैं। विवाह समारोह सीता अष्टमी पर कथा के बीच में आयोजित कराया जायेगा। समिति के पदाधिकारियों ने सभी क्षेत्र वासियों से दोपहर बारह बजे से सायं पांच बजे तक राम कथा श्रवण करने का आग्रह किया है। इसके साथ ही कन्याओं के विवाह में सम्मिलित होकर सहयोग कर धर्म लाभ पाने का आग्रह किया है।

इस अवसर पर परीक्षित रोहन सिंह, यजमान डा. राकेश कुलश्रेष्ठ, सचिव रामप्रकाश गुप्ता, नाहर सिंह भदौरिया, देवेंद्र शर्मा, नीरज कुमार राजपूत, प्रदीप भारद्वाज, राजू यादव, रामकिशन यादव, सर्वेश यादव, प्रमोद कुमार आर्य, राजवीर सविता, कामता प्रसाद, सोमेश, कन्हैया लाल गुप्ता, अंशुल यादत और राजेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *