Skip to content

फिरोजाबाद: शीतला माता मंदिरों पर बसौड़ा पूजन को उमड़ी महिलाओं और युवतियों की भीड़

-प्राचीन मां शीतला देवी मंदिर लालपुर हजीरा पर आयोजित हुआ मेला

फिरोजाबाद। सोमवार को बासौड़ा पूजन को पथवारी माता मंदिर, शीतला देवी मंदिर सहित शहर के विभिन्न देवी मंदिरों में महिलाओं और युवतियों की भीड़ रही। महिलाओं ने शीतला माता की श्रद्वा भाव से पूजा अर्चना कर बासौडा का भोगा लगाया। साथ ही मातारानी से सुख, समृद्वि के साथ स्वस्थ्य जीवन की प्रार्थना की।

सोमवार को प्राचीन माॅ शीतला देवी मंदिर (हजीरा) लालपुर पर बांसौड़ा पूजन के अवसर पर भव्य मेले का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन नगर विधायक मनीष असीजा ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर नगर विधायक मनीष असीजा ने कहा कि शीतला माता के दरबार में जो भी भक्त श्रद्धा और विश्वास के साथ आता है उनके समस्त दुख, दरिद्रता एवं बीमारियों का संपूर्ण नाश होता है। मातारानी की कृपा असीमित है, इसके लिए मेला कमेटी के लोग धन्यवाद के पात्र हैं।

महापौर कामिनी राठौर ने कहा कि माता रानी के आशीर्वाद और कृपा से जो भी मुझसे सहयोग बनेगा वह अवश्य करूंगी। पूर्व एमएलसी डॉ. दिलीप यादव ने कहा कि शीतला माता का पूजन करके बच्चों को आशीर्वाद दिलाने से खसरा, मोतीजला, चेचक आदि बीमारियां नहीं होती है। तथा परिवार में खुशहाली और संपन्नता रहती है। राधेश्याम यादव ने कहा कि इस प्रांगण में शीतला माता की अद्भुत शक्ति मौजूद है, जो मुझे हमेशा प्रेरित करती रही है और आज भी मुझे माता रानी प्रेरित कर रही हैं। उन्होंने मंदिर प्रांगण में अपनी माता की स्मृति में एक खुलाहाॅल बनाने का संकल्प लिया।

डॉ दिलीप यादव ने भी अपने पिताजी की स्मृति में मेला प्रांगण में एक कमरा बनवाने का संकल्प लिया। इस दौरान एडीजीसी बृजेश यादव, गौ सेवा प्रमुख रमाकांत उपाध्याय, विभूति वर्मा आदि ने भी विचार व्यक्त किये। मेले की अध्यक्षता मेला कमेटी अध्यक्ष भुवनेश्वर यादव एडवोकेट एवं संचालन प्रबंधक रामनिवास यादव ने किया।

इस अवसर पर जेपी. शर्मा एड., विमल कुमार एड., शैलेंद्र शुक्ला सरपंच, अशोक कुमार शर्मा, जयराम यादव, गया प्रसाद पप्पू, शैलेन्द्र कुमार, शिवदेस मैनेजर, दाताराम यादव, बृजेश कुमार, अरविंद कुमार, डॉ. प्रमोद कुमार, संदीप कुमार, जितेंद्र कुमार, सत्यवीर, पंकज रावत एड, सुधीर उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *