Skip to content

फिरोजाबाद: लोकतंत्र के यज्ञ में प्रत्येक नागरिक को देनी चाहिए अपनी आहुति-हिमांशु शर्मा

फिरोजाबाद। सीएल जैन महाविद्यालय में मंगलवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. वैभव जैन ने छात्र-छात्राओं को मतदान करने की शपथ दिलाई।

ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने छात्र-छात्राओं को बताया कि लोकसभा चुनाव में जिला में शत प्रतिशत मतदान के लिए मंगलवार को विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं को मतदान के महत्व को समझाते हुए शपथ ग्रहण करवाई गई। जात-पात, रंग, भेद, धर्म तथा अन्य किसी भी प्रलोभन से ऊपर उठकर मजबूत लोकतंत्र का निर्माण करना हम सभी का कर्तव्य है। मोबाइल एप्लीकेशन हेल्पलाइन की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। जिसमें हम अपना मतदान केंद्र, मतदाता सूची में क्रमांक आदि भी देख सकते हैं।

लोकसभा चुनाव के इस पर्व में हम सभी मतदाता बढ़-चढ़कर भाग ले तथा लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करें। सीएल जैन महाविद्याल के प्राचार्य डॉ वैभव जैन ने विद्यार्थियों को मतदान का महत्व समझाते हुए कहा कि मतदान हमारा अधिकार है, यही एक ऐसा अधिकार है जो हर वर्ग समाज, गरीब, अमीर सबके लिए समान है, इसकी गरिमा को समझें और अपने मताधिकार का उपयोग कर राष्ट्र को सशक्त बनाएं। मतदाता जागरूकता अभियान में डॉ रविंद्र कुमार, डॉ हवा सिंह, डॉ प्रदीप जैन, उर्मिला देवी, डॉ एसपी सिंह बघेल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *