Skip to content

टूंडला: माता सीयर देवी पर हुआ दंगल का आयोजन

टूंडला। माता सीयर देवी मेला के समापन पर दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें दंगल कमेटी के अध्यक्ष तारा चन्द्र व मुन्नालाल निषाद ने पहलवानों का हाथ मिलावकर दंगल का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष डा. ताराचंद्र व मुन्नालाल निषाद ने कहा कि दंगल मेला हमारी प्राचीन सभ्यता का प्रतीक है। यह हर्ष की भांति इस वर्ष भी आयोजित किया गया है। इस दौरान दंगल में मिश्री का बुर्ज से आए रामगोपाल पहलवान की कुश्ती हरियाणा के पहलवान राजू के मध्य हुईं जो बराबर पर रही। हाथरस के पहलवान अंकुर को कुंडोल के पहलवान विनोद ने पटकनी दी। बन्ना के बच्चू पहलवान ने बनारस के रूपेंद्र पहलवान को पराजित किया।

कपावली के मनोज पहलवान ने बनारस के अरविन्द पहलवान को हराया। कपावली के पहलवान प्रशांत ने आँवल खेड़ा के सूरज पहलवान को चितकर दिया। अंतिम कुश्ती अनवारा के हुशियार सिंह पहलवान व कपावली के सौरभ पहलवान के मध्य हुईं जिसमें होशियार सिंह पहलवान विजेता रहे। दंगल कमेटी ने होशियार सिंह पहलवान को 5100 रूपये व सेला देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर देवकरन दिलावर, महावीर सिंह, डा. ओसपाल सिंह, माधो सिंह, लज्जाराम, फौरन सिंह, गीतम सिंह प्रधान, बिपिन कुमार वर्मा, धनीराम, गंगाराम, महीपाल सिंह के अलावा बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *