फिरोजाबाद: आरटीओ कार्यालय पर सड़क सुरक्षा पखवाड़े का हुआ आगाज

-सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें, सुरक्षित रहें और जिम्मेदार नागरिक बने-एआरटीओ

फिरोजाबाद। सोमवार को दबरई स्थित सहायक संभागिक कार्यालय सिविल लाइन से सड़क सुरक्षा पखवाड़े का शुभारंभ किया गया। जो कि 22 अप्रैल से प्रारंभ होकर 4 मई तक जनपद में चलाया जाएगा। जिसके तहत कॉलेज के विद्यार्थियों व सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर्स के द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा।

इस अवसर पर आरटीओ सुरेश चंद्र यादव ने कहा कि वर्तमान में चल रही लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 तथा वैवाहिक व धार्मिक आयोजनों के कारण सड़कों पर ज्यादा आवागमन होने की प्रबल संभावनाओं की दृष्टिगत समस्त स्टेक होल्डर विभागों के सहयोग से सड़क सुरक्षा पखवाड़ा 22 अप्रैल से 4 मई तक जनपद भर में चलाया जाएगा। इसके अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कराकर लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान जिला सूचना अधिकारी दयाशंकर, आरआई अखिलेश यादव व पुलिस निरीक्षक यातायात ने सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर्स व कॉलेज के विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी से अवगत कराया। उन्होंने कहा की आप लोग यहां से जाकर अपने घर व कॉलोनी के लोगों एवं अपने मित्रों को भी यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करें। जिससे सड़क दुर्घटनाओं में कमी आ सकें।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254