Skip to content

फिरोजाबाद: छात्राओं ने मेहंदी, रंगोली और पोस्टर स्पर्धा के माध्यम से दिया मतदान का संदेश

फिरोजाबाद। सखी क्लब के समन्वय से शुक्रवार को कस्तूरबा गर्ल्स इंटर कॉलेज में विद्यालय स्तरीय मेहंदी, रंगोली एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छाताओं ने मतदाता जागरुकता संबंधी नारे लिखकर, भारत निर्वाचन आयोग के प्रतीक चिन्ह की आकृतियां बनाकर, आगामी सात मई को मतदान करने का संदेश दिया।

रंगोली व मेहंदी प्रतियोगिता में महिलाओं व बालिकाओं ने लोकतंत्र की यह पहचान शत प्रतिशत हो मतदान, मतदान मेरा अधिकार, मतदान हमारी जिम्मेदारी, लोकतंत्र की जान आपका मतदान, सारे काम छोड़ दो-सबसे पहले वोट दो, हाथों में मेहंदी लगाकर वोट डालने जाना है, अपना फर्ज निभाना आदि नारे लिखकर मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित किया।

ईएलसी के सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ निशा अस्थाना के निर्देशन पर सभी माध्यमिक विद्यालयों में प्रोग्राम आयोजित किए जा रहे हैं। छात्राओं ने मेंहदी के माध्यम से मतदाता जागरूकता के संदेश लिखकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया।

प्रधानाचार्या सुनीता रानी शर्मा ने कहा कि देश के विकास की बात हो या फिर मतदान करने की, सिर्फ सोचने से काम नहीं चलेगा। हमें एकजुट होकर एक सोच के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। कॉलेज की प्रवक्ता संजू लता शर्मा ने कहा कि हमें संकल्प लेना होगा कि मतदान स्वयं तो करना ही है, साथ ही अन्य लोगों को भी जागरूक करते हुए उन्हें भी मतदान करवाना है।

सखी क्लब संस्थापिका शिवांगी शर्मा ने रंगोली, मेहंदी व पोस्टर प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मेहंदी प्रतियोगिता में शिवानी प्रथम, मीनू द्वितीय तथा शशांक तृतीय स्थान पर रही। रंगोली प्रतियोगिता में गुनगुन रावत प्रथम, पूनम द्वितीय तथा वंदना तृतीय स्थान पर रही। पोस्टर प्रतियोगिता में गुनगुन रावत प्रथम, शशांक द्वितीय, पायल तृतीय रही। कार्यक्रम में श्रद्धा शर्मा, तबसुमगा, कल्पना उपाध्याय, रेखा पचैरी आदि उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *