फिरोजाबाद: फिरोजाबाद क्लब में अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने डॉक्टर्स को दिया प्रशिक्षण

-मरीजों की जान बचाने के साथ ही आग बुझाने में भी अपना योगदान देंगे डॉक्टर्स

फिरोजाबाद। मरीजों की जान बचाने के साथ ही डॉक्टर अब आग बुझाने में भी अपना योगदान देंगे। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों द्वारा आईएमए की हुई मीटिंग में डॉक्टर को प्रशिक्षण दिया गया।

आईएमए की बैठक फिरोजाबाद क्लब में हुई। जिसमें सीएफओ सत्येंद्र पांडे के नेतृत्व में टीम ने डॉक्टर्स को आग बुझाने को लेकर प्रशिक्षण दिया। अस्पताल में मरीजों की सेवा करने वाले डॉक्टर ने बारीकी से आग बुझाने की जानकारी प्राप्त की। जिसमें आग लगने पर किस तरह उसे बुझाया जाए। इसके बारे में प्रशिक्षण लिया। वहीं किसी भी अस्पताल या भवन में अचानक आग लगने पर बाहर जाने के सभी रास्तों की जानकारी और अग्निशमन यंत्र को चलाने की जानकारी के प्रति भी प्रशिक्षण दिया गया।

आईएमए अध्यक्ष डॉ. पूनम अग्रवाल के नेतृत्व में इस शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर डॉक्टर गौरव अग्रवाल, डॉक्टर रचना जैन, डॉक्टर राहुल जैन, डॉक्टर सारिका अग्रवाल, डॉ दीपक अग्रवाल, डॉक्टर प्रेरणा अग्रवाल, डॉक्टर रमाशंकर सिंह, डॉक्टर पंकज अग्रवाल, डॉ राजीव अग्रवाल, डॉक्टर विनोद अग्रवाल, डॉक्टर जलज गुप्ता, डॉक्टर रेनू गुप्ता, डॉक्टर महेश गुप्ता, डॉक्टर विवेक अग्रवाल, डॉक्टर पवन सैनी, डॉक्टर शैली अग्रवाल, डॉक्टर गणेश शर्मा, डॉक्टर सर्वेश बंसल, डॉक्टर पीयूष शर्मा, डॉक्टर एसपीएस चैहान समेत अग्निशमन विभाग के दुर्गेश कुमार, जितेंद्र पाल, पंकज कुमार, रोहतास कुमार, विजयपाल सिंह, पदम सिंह आदि उपस्थित रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1160