टूंडला: श्रीकृष्ण बाल लीला की कथा सुन श्रद्धालु हुए मंत्र मुग्ध

टूंडला। श्रीमद भागवत कथा के चतुर्थ दिन आचार्य सौरभ पचैरी ने गोपिकाओं के साथ कृष्णा की बाल लीलाओं का वर्णन कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

रविवार को नगर के भारत माता चैक स्थित हनुमान मंदिर पर चल रही श्रीमद भागवत कथा में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओ ने भाग लिया। इस दौरान आचार्य सौरभ पचैरी ने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओ का वर्णन करते हुए कहा कि भगवान श्रीकृष्ण जब बाल अवस्था में थे तब वे गोपिकाओं के घर से माखन चुराकर खाते थे। जिसकी शिकायत गोपिकाएं माता यशोदा से करने आती थी।

इसके साथ ही कृष्ण गाय चराने के लिये जंगल जाया करते थे, वहां पर ग्वाल वालों के साथ विभिन्न प्रकार की खेलकूद किया करते थे। इस दौरान कथा का आयोजन खाटू श्याम प्रेम मंडल द्वारा आयोजित किया गया। इस अवसर पर अवधेश चंद्र शर्मा, जगबीर सिंह, ममता शर्मा, दाऊ दयाल शर्मा, धमेन्द्र शर्मा के अलावा सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुगण मौजूद रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 395