Skip to content

शिकोहाबाद: परशुराम जन्मोत्सव पर वृद्ध एवं मेधावी किये सम्मानित

शिकोहाबाद। भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर शुक्रवार को अक्षय ततीया के अवसर पर विधि-विधान से धार्मिक रीतिरिवाज से भगवान परशुराम का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित किया गया। इस अवसर पर सुबह साढ़े आठ बजे हवन पूजन किया गया। इसके बाद भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जवलन मुख्य अतिथि एवं मंचासीन अतिथियों ने किया।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में ब्राह्मण समाज द्वारा समाज के वृद्धजन 70 वर्ष के ऊपर के सभी लोगों एवं हाईस्कूल व इंटर मीडिएट में 70 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रतीक चिंह, और परशुराम का पटका पहना कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों में मुख्य अतिथि तहसीलदार राखी शर्मा, वयोवृद्ध मैनपुरी से पधारी किरण चतुर्वेदी, सुमन चतुर्वेदी, सीताराम शर्मा, ब्रजेश मिश्रा, ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष विपिन गर्ग, अरविंद पचैरी, नारकोटिक्स प्रभारी हरवेंद्र मिश्रा, डीएम शर्मा, उमाकांत पचैरी, दिनेश वशिष्ठ, त्रिलोकीनाथ शर्मा, राजपचैरी, राजेश तिवारी, डॉ.दीपक तिवारी मौजूद रहे।

समिति के पदाधिकारियों ने सर्वप्रथम वृद्धजनों को शॉल, पटका और प्रतीक चिंह देकर सम्मानित किया। इसके बाद मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। कायर्क्रम में मंचासीन अतिथियों ने उपस्थित समाज के लोगों को संबोधित करते हुए एकत्रित होकर समाज के प्रत्येक गरीब व असहाय लोगों की मदद करने का आह्वान किया। वक्ताओं ने कहा कि जो जहां पर जिस पद पर है, वह अपनी सामथ्र्य के अनुसार जरूरतमंद की सेवा करे, यही संकल्प भगवान परशुराम के जन्मोत्सव मनाने के लिए सार्थक होगा। संचालन समाज के मंत्री पंडित देवेंद्र शर्मा एडवोकेट ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *