फिरोजाबाद: सड़क पर बह रहा गंदा पानी, बच्चो और राहगीरों को निकलने में हो रही परेशानी

फिरोजाबाद। ग्रामीणों द्वारा सड़क पर ही नाली बना रखी है। जिससे सड़क पर पानी भर रहता है और इस स्थिति में राहगीरों के साथ नर्सिग काॅलेज में पढ़ने वाले छात्राओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्राओं को सड़क पर भरे हुए पानी में कूद-कूद कर जाना पड़ रहा है। प्रशासन मूक दर्शक बनकर किसी भी गंभीर हादसे का इंतजार कर रहा है। इस संबंध में फिरोजाबाद नर्सिग काॅलेज के प्रबंधक ने भी प्रशासन को समस्या से अवगत करा रखा है।

फिरोजाबाद में हाईवे के पास स्थित गांव रसीदपुर कनैट में रेलवे लाइन पार करने के बाद बाएं हाथ से मार्ग जाता है। इस मार्ग पर ग्रामीणों ने सडक पर ही नाली बना रखी है। नानी का पानी कच्ची सड़क पर भर जाता है। कई जगह पर गड्डे गहरे होते जा रहे है। इस मार्ग से कई गांवों के राहगीर के अलावा स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राऐं भी रोजना गुजरते है। लेकिन इसके बाद भी इस तरफ किसी का ध्यान नहीं है। इसी मार्ग पर फिरोजाबाद स्कूल आफ नर्सिग स्कूल भी संचालित होता है। इसमें दूर-दूर से विद्यार्थी पढ़ने के लिए आते है। कई बार गड्डो में छात्रों के वाहन भी फंस जाते है। तो बच्चे नाली में गिरकर चोटिल हो जाते है।

स्कूल प्रबंधक सुरेश दक्ष भी कई बार इसकी शिकायत प्रशासन से कर चुके है। लेकिन इस समस्या की तरफ किसी का भी ध्यान नहीं है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण कराया जायें। जिससे राहगीरों और बच्चों को मार्ग में किसी भी प्रकार की कठिनाईयों का सामना न करना पड़ें।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254