Skip to content

फिरोजाबाद: जिलाधिकारी ने कलैक्ट्रेट के विभिन्न पटलों का किया औचक निरीक्षण

-कर्मचारियों को फाइलों को व्यवस्थित रखने के दिए निर्देश

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने जनपद में मतदान समाप्ति के बाद से ही कलैक्ट्रेट भवन व परिसर में रंगाई पुताई एवं सफाई आदि कार्य तेजी से कराने के निर्देश दिए थे। जिसके अनुपालन में कलैक्ट्रेट में तेजी से रंगाई-पुताई व सफाई का कार्य पूरा होने पर आज शुक्रवार को जिलाधिकारी ने कलैक्ट्रेट भवन व उनके सभी अनुभागों, पटलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने कार्यालयों के साथ ही परिसर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की और अच्छे से सफाई व्यवस्था कराए जाने के निर्देश नाजिर को दिए।

शुक्रवार को कलैक्ट्रेट में जनता की समस्याएं सुनने के बाद जिलाधिकारी रमेश रंजन ने कलेक्ट्रेट के राजस्व लेखाकार, आरआरके, न्याय सहायक, आयुध अनुभाग, भू-लेखन अनुभाग, राजस्व संग्रह अनुभाग, रिकाॅर्ड रूम सहित सभी पटलों व अनुभागों को देखा व निरीक्षण किया। उन्होने राजस्व लेखाकार के निरीक्षण के दौरान नकल जबाब की पेण्डेंसी की जानकारी प्राप्त की, जो कि 15 दिन की पायी गयी। जिस पर उन्होने नाराजगी व्यक्त करते हुए पटल सहायकों को निर्देश दिए कि वह नकल जबाब देने के कार्य में तेजी लाऐं और जल्द नकल उपलब्ध कराऐं।

उन्होने सभी पटल सहायकों से उनके कार्यों की जानकारी प्राप्त की। उन्होने सभी पटल सहायकोें को निर्देश दिए कि वह अलमारियों को अच्छे से व्यवस्थित करना, फाइलोें का रख रखाव व फाइल के उपर पर्ची लगाकर किससे सम्बन्धित है स्पष्ट लिखा जाए। उन्होने सभी पटल सहायकों व कलैक्ट्रेट के अधिकारी कर्मचारियांें को स्पष्ट निर्देश दिए है कि दूर दराज से अपने काम के लिए आने वाले लोगों को अच्छे से कुर्सी पर बैठाऐं और उनको ऐसी गर्मी में एक गिलास पानी अवश्य पिलावाऐं और उनकी समस्याऐें को जाने और यथा सम्भव उनकी समस्या व कार्यां को तुरन्त किया जाए। कार्य करने की समय सीमा भी बता दी जाए, इससे वह इधर-उधर पटलों पर नही परेशान हो।

उन्होने सभी से कहा कि दिए गए निर्देशों का कडाई से पालन किया जाए, वह जल्द ही वह फिर से औचक निरीक्षण करेंगे। साथ ही कहा कि जल्द ही मण्डलायुक्त का भी निरीक्षण हो सकता है, उस समय कार्य में लापरवाही पाई जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही भी की जाएगी। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, एसडीएम पुष्पेन्द्र कुमार, डिप्टी कलैक्टर गजेन्द्र पाल सिंह, प्रशासनिक अधिकारी दौजीराम, संजय कुमार, खन्ना बाबू, ओएसडी शीलेन्द्र शर्मा, नाजिर वीजेन्द्र गुप्ता सहित कलैक्टेªट के सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *