Skip to content

शिकोहाबाद: नारद जयंती के अवसर मीडियाकर्मियों को किया सम्मानित

-राष्ट्र निर्माण में पत्रकारों की भूमिका पर हुई गोष्ठी

शिकोहाबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रक्ल्प प्रचार कार्यक्रम के तहत भगवान नारद की जयंती पर एक संगोष्ठी का आयोजन ब्राह्मण धर्मशाला में किया गया। जिसमें राष्ट्र निर्माण में पत्रकारों की भूमिका विषय पर एक गोष्ठी आयोजित हुई। जिसमें मीडियाकर्मियों ने अपने विचार रखे।

कार्यक्रम के मुख अतिथि सौरभ शर्मा, मुख्य वक्ता महेंद्र शर्मा रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार दिनेश बैजल राज ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ मंचासीन अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं माल्यापर्ण कर किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने आज की पत्रकारिता और उसका राष्ट्र निर्माण में क्या भूमिका है, पर वक्ताओं ने विचार रखे। जिला प्रचारक मदनलाल शास्त्री ने कहा कि आज दो प्रकार की पत्रकारिता चल रही है। सकारात्मक और नकारात्मक।

उन्होंने कहा कि सकारात्मक और नकारात्मक पत्रकारिता के बीच में एक समानांतरित पत्रकारिता भी होनी चाहिए। पत्रकारों के सत्यता को समाज के सामने रखना चाहिए। लेकिन कुछ मीडियाकर्मी केवल नकारात्मक पत्रकारिता करते हैं। जिससे अच्छे कार्य को भी शून्य करने का प्रयास होता है। वहीं कुछ लोग सकारात्मक पत्रकारिता करते हैं। जिससे समाज में समभाव पैदा होता है। उन्होंने कहा कि लोगों को सकारात्मक पत्रकारिता करनी चाहिए। अन्य वक्ताओं में दिनेश वशिष्ठ, राजेश द्विवेदी ने भी अपने विचार रखे। संचालन शशांक भदौरिया ने किया।

इस अवसर पर नगर संघचालक डॉ. सहदेव सिंह, नगर कार्यवाह गुरुदत्त तिवारी, सुकेश अग्रवाल, डॉ. सहदेव, ज्ञानेंद्र जैन, हर्षित पालीवाल, राजनारायण शर्मा, शिवकुमार शर्मा, आशीष राठौर, गजेश चंद्र, ललित सक्सेना और प्रदीप दुबे, हरीश गौड़, निकुंज यादव, मुकेश गुप्ता, विकास पालीवाल, बबलू खान, सतेंद्र, बनवारी लाल कुशवाह, गगन तोमर, तारा सिंह, पवन यादव, चंद्रप्रकाश राठौर, बिलाल, उमेश शर्मा, गगन बिहारी और शिवम भटेले मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *