फिरोजाबाद: नीट परीक्षा में देवांश ने प्राप्त किए 720 में से 676 अंक

फिरोजाबाद। कड़ी मेहनत और लगन से कोई भी सफलता प्राप्त की जा सकती है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है नगर के देवाशं द्विवेदी ने। नीट परीक्षा में छात्र ने 720 में से 676 अंक प्राप्त किए हैं।

देवांश ने बताया कि उनका शुरू से ही डाक्टर बनने का सपना था, जो अब पूरा होगा। वह पूर्व नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीजेएल द्विवेदी के सुपौत्र हैं। डॉ. अशोक द्विवेदी, डॉ. कविता द्विवेदी के सुपुत्र हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता वह गुरुजनों को दिया है। देवांश द्विवेदी के पिता हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ हैं। पिता ने बताया कि देवांश ने हाईस्कूल की परीक्षा में भी जिला टॉप किया था। उसके इंटरमीडिएट में भी 94 प्रतिशत अंक थे

देवांश बचपन से ही मेधावी छात्र रहा है। वह अपने बाबा, मां व मेरी तरह चिकित्सक बनकर समाज की सेवा करना चाहता है। उसका सपना है कि वह फिरोजाबाद जिले में आर्थिक रूप से कमजोर रोगियों, वह खास तौर से ग्रामीण जनता को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं इस प्रकार उपलब्ध करवा पाए जिससे उनके ऊपर आर्थिक बोझ ना पड़े।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254