सिरसागंज: ब्राण्ड एम्बेसडर सिरसागंज ने विद्यार्थियों बांटे कपड़े के थैले

सिरसागंज। अंतर्राष्ट्रीय प्लास्टिक मुक्त दिवस के अवसर पर नगर पालिका परिषद, सिरसागंज के तत्वाधान में नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष रंजना गुरुदत्त सिंह के निर्देशन में स्वच्छ भारत अभियान के ब्रांड एम्बेसडर अश्वनी कुमार जैन ने सफाई एवं खाद्य निरीक्षक राकेश कुमार, प्रधानाचार्य नीरज कुमार जैन के साथ एमडी जैन इंटर कॉलेज, सिरसागंज में विद्यार्थियों को कपड़े के थैले वितरित किए।

अश्वनी कुमार जैन ने विद्यार्थियों को बताया कि प्रति वर्ष 03 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय प्लास्टिक मुक्त दिवस मनाया जाता है। उन्होंने विद्यार्थियों को हरित शपथ ग्रहण करते हुए कि मैं पृथ्वी और उसके प्राकृतिक पर्यावरण की रक्षा करने की पूरी कोशिश करूँगा, ऐसी आदतें अपनाऊंगा, जिससे संसाधनों की कम से कम बर्बादी हो, जो उपयोग कर चुका हूँ उसका पुनः उपयोग करूँगा, एकल उपयोग प्लास्टिक सामग्री का उपयोग नहीं करूँगा, प्लास्टिक बैग की जगह पेपर बैग और कपड़े के बैग का इस्तेमाल करूँगा, पर्यावरण की सफाई का ध्यान रखूँगा, कम से कम कचरा करूँगा, ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाऊंगा, ऊर्जा और पानी का संरक्षण करूँगा।

राकेश कुमार ने विद्यार्थियों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की बात रखते हुए सिंगल यूज प्लास्टिक के दुष्प्रभाव समझा। इस अवसर पर विद्यार्थियों के साथ निखलेश जैन प्रधान लिपिक नगर पालिका परिषद सिरसागंज, संजय कटारा, अंजय जैन, नितिन जैन, शिव कुमार सिंह, सत्यपाल सिंह आदि समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1156