Skip to content

फिरोजाबाद: स्वर्णकार महासभा के अध्यक्ष के साथ अभद्रता किये जाने पर गुस्साए व्यापारी, किया बाजार बंद

फिरोजाबाद। स्वर्णकार महासभा के जिलाध्यक्ष के साथ थाने में होमगार्ड द्वारा अभद्रता किये जाने पर हंगामा खड़़ा हो गया। स्वर्णकारों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर घंटाघर चैराहो पर जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुकानदारों से बातचीत कर उन्हे समझाया, तब जाकर बाजार खुला।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने चोरी करने वाले दो बदमाशों से पूछताछ की। तो उन्होंने चोरी के आभूषण को कृष्णपाड़ा स्थित कुछ स्वर्णकारों के यहां बिकवाने की बात बताई। चोरो ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि चाय का होटल चलाने वाले एक युवक ने आभूषण बिकवाए है। उन्हीं की निशानदेही पर पुलिस ने बाजार से दो स्वर्णकारों को थाने बुला लिया।

जानकारी मिलने पर स्वर्णकार समाज के अध्यक्ष राजकुमार वर्मा दुकानदारों के साथ थाना उत्तर पहुंच गये। उन्होंने पुलिस से स्वर्णकारों को थाने में बैठाने का कारण पूछा। आरोप है कि इस दौरान थाना उत्तर में तैनात एक होमगार्ड ने उनके साथ अभद्रता कर दी। इससे दुकानदारों में आक्रोश फैल गया।

कुछ ही देर बाद सर्राफा व्यवसाईयों ने अपनी प्रतिष्ठान बंद कर एकजुट होकर घंटाघर चैराहे पर पहुंचकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। जानकारी होने पर व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष अम्बेश शर्मा भी मौके पर पहुंच गये।

वहीं स्वर्णकार द्वारा घंटाघर पर प्रदर्शन करने की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस प्रशासन भी पहुंच गया। पुलिस ने दुकानदारों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। इसके बाद ही बाजार खुल सका। इस दौरान व्यापार मंडल के मदन लाल वर्मा, जय किशन सिंह जानू, दुष्यंत यादव, सुनील अग्रवाल, योगेश पोरवाल, मनोज अग्रवाल, त्रिलोकी नाथ वर्मा, अजीत वर्मा, संजय वर्मा, दुर्गेश वर्मा, शुभम राजपूत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *