Skip to content

फिरोजाबाद: योग और आयुर्वेद से प्रदेश की जनता को अरोग्य प्रदान करने के लिए सरकार कटिबद्ध है-डाॅ वीरेन्द्र

-अटल पार्क में आयोजित योग शिविर में लोगों को च्यवनप्राश का हुआ वितरण

फिरोजाबाद। प्रदेश सरकार के पार्कों में योग कराने के निर्देश पर आयुष विभाग एवं नगर विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में अटल पार्क में चल रहे नियमित योग शिविर में प्रशिक्षणार्थियों को योगाभ्यास, प्राणायाम कराया गया। साथ ही चवनप्राश का पैक वितरित किया गया।

योग शिविर में आयुर्वेदिक चिकित्सालय नगला चूरा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर वीरेन्द्र सिंह ने सभी योग साधकों को च्यवनप्रास का पैक प्रदान करते हुए कहा कि योग और आयुर्वेद के द्वारा प्रदेश की जनता को अरोग्य प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। इसलिए पार्कों में योग शिविर लगाए जा रहे हैं।

योग बेलनेश सेंटर नगला चूरा के प्रभारीध्योग प्रशिक्षक डॉक्टर पीएस राना ने कहा कि योग अरोग्य प्राप्त करने के लिए प्रतिदिन नियमित योगाभ्यास करना चाहिए। नगर निगम के जोनल सेनेटरी ऑफिसर संदीप भार्गव ने कहा कि योग और आयुर्वेद का लाभ उठाकर नगर के लोग स्वस्थ जीवन शैली अपना सकते है।

प्रधानाचार्य भगवानदास शंखवार ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पार्कों में योग शिविर लगाकर लोगों के लिए योग से जोड़ने का रास्ता सुलभ कर दिया है, इसलिए लोगों को बढ़-चढ़कर इसका लाभ लेना चाहिए। इस अवसर पर डॉक्टर जितेंद्र सिंह, अरविन्द भारती, प्रवीन अग्रवाल, गरिमा शंखवार, अखलेश सविता, तनिष्का, सुलक्षणा, भारत सिंह, सुरेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *