फिरोजाबाद: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बाबा अमरनाथ व बाबा खाटू श्याम की झांकी होंगे दर्शन

फिरोजाबाद। जय बाबा अमरनाथ बर्फानी समिति के तत्वावधान में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व के उपलक्ष्य में सात सितम्बर दिन गुरूवार को कृष्णापाड़ा स्थित द्वारिकाधीश मंदिर के प्रांगण में 1800 सिल्लियों से निर्मित बाबा अमरनाथ की भव्य झांकी के दर्शन सांय छह बजे से होंगे।

समिति के संस्थापक व सचिव कृष्ण गोपाल मीत्तल बर्फानी ने बताया कि इस वर्ष वर्फ से निर्मित शिवलिंग के दर्शन के अलावा बाबा श्याम प्यारे की झांकी विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगी। इसके अलावा जीवित कबूतरों को जोड़ा भी आकर्षण का केंद्र रहेगा। मथुरा व वृंदावन के कलाकारों द्वारा पूरे मंदिर प्रांगण को रंग बिरंगी झालरों और फूलरों से सजाया जायेगा। वहीं सांय पांच बजे से लेकर रात्रि 12 बजे तक झांकी के दर्शन होंगे।

इस दौरान अरूण जैन, राजकुमार मीत्तल, अजय अग्रवाल, संजय गुप्ता, अनुग्रह गोपाल, राजकुमार वर्मा, गौरव बंसल, प्रकाश गर्ग, अजय सिंघल, नीरज अग्रवाल, यश ठाकुर, विशाल राठौर, राकेश गर्ग आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254