फिरोजाबाद: खनन माफिआयों को चिन्हित कर गैंगस्टर की कार्यवाही की जाए-डीएम

-अवैध खनन व परिवहन को रोकने के लिए टास्क फोर्स का किया गठन

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी डाॅ उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जनपद में अवैध खनन व परिवहन एवं बालू के अवैध स्टोरेज पर प्रभावी रोक लगाने के लिए सभी उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, खनन व सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, आदि के साथ एक आवश्यक बैठक आयोजित कर कडे़ निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने जनपद में अवैध खनन व परिवहन एवं बालू के अवैध स्टोरेज पर प्रभावी रोक लगाने के लिए सभी उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, खनन अधिकारी को निर्देश दिए कि वह अवैध खनन के साथ दूसरे जनपदों से आने वाली गिटटी मौरम बालू आदि के अवैध परिवहन कोे रोकने के लिए जनपद के एंट्री पाइंट को चिन्हित कर जहां से अवैध रूप से गिटटी मौरम लेकर ट्रक प्रवेश करते है। उन स्थलों को चिन्हित कर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए।

इसके साथ ही ओवरलोडिंग वाहनों को गम्भीरता से देखा जाए और इनके चालान किए जाए। इसके लिए सम्बन्धित एसडीएम, पुलिस क्षेत्राधिकारी, एनएचआई के अधिकारियों के साथ बैठक कर ओवर लोडिंग की जानकारी के लिए समन्वय बनाए। उन्होने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जनपद में खनन माफिआयों को चिन्हित कर गैंगस्टर की कार्यवाही की जाए।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस पूरे प्रवर्तन कार्य में इसका भी ध्यान रखा जाए कि निजी कार्य हेतु 100 घन मी0 की मिटटी तक की परमिशन लेने वाले किसी किसान या जरूरतमंद को परेशान नही किया जाए। इसी प्रकार से विकास के कार्य बाधित न हो इसके लिए ग्राम प्रधानों आदि को 100 घन मी0 तक की मिटटी परिवहन करने की परमिशन मांगने पर उन्हे परमिशन दे दी जाए।

बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी विकास नायक सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -