फिरोजाबाद: शहर के विद्यालयों में गीता के तीन श्लोकों का होगा पाठ

फिरोजाबाद। कृष्ण कृपा सेवा समिति द्वारा एक बैठक का आयोजन गोविंद प्लाजा पर किया गया। समिति के संरक्षक अजय झिंदल ने बताया कि 23 दिसंबर को अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के अवसर पर शहर के विद्यालयों में गीता के तीन श्लोक का पाठ किया जाएगा।

गीता मनीषी महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद महाराज के आवाहन पर विश्वभर में एक मिनट एक साथ गीता पाठ का आयोजन किया जा रहा है। जनपद में भी विभिन्न सामाजिक संस्थाओं, विद्यालयों, समाजसेवियों द्वारा इस धार्मिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जाएगा। दिनेश अग्रवाल ने बताया कि जो भी प्रतिदिन भगवत गीता का पाठ करता है। उसके जीवन में सभी नकारात्मक ऊर्जा दूर होने लगती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है।

आनंद मित्तल ने बताया कि 22 दिसंबर को सभी विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम में जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। स्वामी बच्चू बाबा सरस्वती विद्या मंदिर, सरस्वती शिशु मंदिर गौशाला, डिवाइन कांवेट स्कूल, मायर पब्लिक स्कूल, आईवे इंटरनेशनल स्कूल में गीता के तीन श्लोकों का पाठ होगा।

प्रदीप गर्ग लल्ला ने बताया कि शीघ्र ही फिरोजाबाद में समिति कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। बैठक में शंकर गुप्ता, राकेश नवरंग, अभिषेक मित्तल क्रांति, राजू मित्तल, कन्हैया बंसल, संदीप गुप्ता आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -