फिरोजाबाद: लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत ऋण स्वीकृत कर सरकार की मंशानुरूप जरूरतमंद को पहुंचाए लाभ-डीएम

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी डाॅ उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता मेें मंगलवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जिला सलाहकार समिति  बैंकर्स की बैठक आयोजित की गयी। जिलाधिकारी ने समीक्षा में पाया कि अधिकतर बैंक शाखाऐं अभी भी ऋण स्वीकृति में हिलाहवाली कर रहीं है। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित बैंक शाखा प्रबंधकों को कडे निर्देश दिए कि वह दिए गए लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत ऋण स्वीकृत कर सरकार की मंशानुरूप जरूरतमंदो को लाभ पपहुंचाऐं।

उन्होने कहा कि योजना के लाभार्थियों को बैंकों के द्वारा बार-बार चक्कर लगवाऐं जा रहें है यह स्थिति ठीक नही है। उन्होने कहा कि बैंक लाभार्थिया के खाते खोलते समय ही चेक लिस्ट बनाकर सारी बैंक औपचारिकताऐं एक साथ एक बार में ही पूरा करा लें।

मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा ने सभी बैंक प्रबंधकों व जिला समन्वयकों से आग्रह किया कि वह अपने सीएसआर फण्ड से जनपद के आंगनबाडी केंद्रों के बच्चों को खेल किट एवं परिषदीय विद्यालय के बच्चों को फर्नीचर डोनेट करें। बैठक के दौरान नाबार्ड द्वारा तैयार की गयी संभाव्यता युक्त ऋण योजना 2024-25 की पुस्तक का विमोचन किया।

नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक विशाल आनन्द ने बताया कि यह योजना नाबार्ड द्वारा राज्य सरकार के विभिन्न विभागों, बैंकरों एवं जिले के अन्य हितधारकों के साथ विचार-विमर्श के बाद बनाई गई है।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, वित्त निगम संजय सिंह, आरबीआई के शिव सिंह अधिकारी, एलडीएम सुरेश करीरा सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं बैंकर्स उपस्थित रहें।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254