शिकोहाबाद: ऑपरेशन जॉगृति के तहत छात्राओं, महिलाओं को किया जागरूक

शिकोहाबाद। ऑपरेशन जागृति के अंतगर्त जन जागृति कार्यक्रम पुलिस विभाग व यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में मेजर रामवीर सिंह शिक्षण संस्थान सेक्टर दो आवास विकास कॉलोनी में आयोजित किया गया।

जिसमें कोतवाली से इंस्पेक्टर अपराध रमेश चंद्र, एसएसआई तेजवीर सिंह ने छात्राओं को साइबर अपराध के साथ ही महिला हैल्पलाइन नंबरों के बारे में जानकारी दी। यूनिसेफ की तरफ से बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से नीलम, सोनिया ने छात्राओं को विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें जागरूक किया।

पूर्व सैनिकों की तरफ से विशेष यादव, रविंद्र सिंह यादव, अनवर सिंह यादव, ध्रुव सिंह, वीरेंद्र सिंह, ओंकार सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि छात्राएं अपने अभिभावकों को इस बारे में जागरूक करें कि छोटे-छोटे झगड़ों में परिवार की महिलाओं को शामिल न करें।

झूठा मुकदमा दर्ज कराने के लिए लड़ाई झगड़े के मामलों में घर की महिलाओं को आगे कर छेड़छाड़ व अन्य तरह के मुकदमे दर्ज कराते हैं। जिससे परिवार की महिलाओं को भारी शर्मिंदगी उठानी पड़ती है। पूर्व सैनिकों ने भी कहा कि बाल योन शोषण आदि पर महिलाओं को चुप्पी तोड़नी चाहिए।

अपनी बात को खुलकर परिवार के सदस्यों के सामने रखें। इस दौरान महिला हैल्पलाइन नंबरों के बारे में छात्राओं को विशेष तौर से जानकारी दी। संचालन ई. रामब्रेश यादव ने किया।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 712