फिरोजाबाद: कार्यदायी संस्था निर्माणाधीन परियोजनाओं को गुणवत्ता के साथ करें पूरा, अन्यथा लगाया जाएगा जुर्माना-डीएम

-सीएम डैशबोर्ड पर विभागीय योजनाओं, कार्यक्रमों की खराब प्रगति वालें अधिकारियों को लगायी फटकार, स्पष्टीकरण व वेतन रोकने के दिए निर्देश

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी डाॅ उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता मेें बुधवार को कलैक्ट्रेट सभागार में सीएम डैशबोर्ड पर विभागीय योजनाऐं, विकास कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उन्होने समीक्षा के दौरान विभागीय योजनाओं, कार्यक्रमों की खराब प्रगति व कार्य में शिथिलता, लापरवाही बरतने पर एआर कोपरेटिव, एक्सईएन सिंचाई, डीपीआरओ, डीडीओ, ईओ सिरसागंज, कार्यदायी संस्थाओं के अधिशासी अभियंताओं पर फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण व वेतन रोकने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने हाल ही में नहर व माइनर के कटान होने से किसानों की फसल बर्बादी पर एक्सईन सिंचाई को फटकार लगाते हुए कहा कि हमारे लिए किसान व किसान की फसल बहुत महत्वपूर्ण है, उसे यू ही बर्बाद होते नही देख सकते। ग्रामीण स्वच्छता में खराब प्रगति, कार्य में लापरवाही व शिथिलता पर डीपीआरओ को फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण लेेने के साथ विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिए।

इसी प्रकार से जिला विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सिरसागंज, डीसी मनरेगा, एआर कोपरेटिव व कार्यदायी संस्थाओं के सम्बन्धित अधिशासी अभियंताओं का भी स्पष्टीकरण व वेतन रोकने व कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होेने कार्यदायी संस्था को निर्माणाधीन परियोजनाओं को गुणवत्ता के साथ जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए, अन्यथा परियोजाना विलम्ब होने पर जुर्माना लगाते हुए 10 से 25 प्रतिशत की धनराशि की कटौती करने की कार्यवाही की जाएगी।

उन्होने 108 एम्ब्युलेंस का रेस्पांस टाइम चैक करने के लिए बैठक में ही फोन कराकर एम्ब्यूलेंस को बुलवाया, जो कि अपने निर्धारित रेस्पांस टाइम 19 मिनट से देरी से आने पर एम्ब्युलेंस एजेंसी को नोटिस देने के साथ अग्रिम आदेशों तक भुगतान रोकने की कार्यवाही के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, परियोजना अधिकारी प्रदीप पाण्डेय, अधिशासी अभियंता नलकूप ए के सिंह, डीएसटीओ एके दीक्षित, बीएसए आशीष पाण्डेय सहित सभी विभागीय अधिकारी व कार्यदायी संस्था के एक्सईएन व एई आदि उपस्थित रहें

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -