फिरोजाबाद: स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्ररेणा स्त्रोत है-प्रदीप कुमार पांडे

फिरोजाबाद। विकास भवन के प्रांगण में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में स्वामी विवेकानंद की जयंती राज्य कर्मचारी महासंघ के द्वारा मनाई गई। इस अवसर पर कर्मचारियों ने स्वामी विवेकानंद के चित्रा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदीप कुमार पांडे ने कहा कि स्वामी विवेकानंद एक महान व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे, उनके विचार और दर्शन भारतीय समाज को सदैव प्रभावित करते रहेंगे, वे युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं। प्रेम प्रकाश कुशवाहा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि उठो, जागो और तब तक नहीं रुको जब तक लक्ष्य प्राप्त न हो। हमें भी पुरानी पेंशन के लिए पुरजोर तरीके से 2024 में संघर्ष करना है क्योंकि पुरानी पेंशन कर्मचारियों का गंभीर और अस्तित्व से जुड़ा मुद्दा है और यह हम सबके बुढ़ापे का सहारा है, इसे हम हासिल करके ही रहेंगे।

इस दौरान जावेद अली, जगबीर सिंह, राजकुमार, अनिल कुमार, राजीव यादव, दिनेश चंद्र, रमेश चंद्र शाक्य, राम सहाय, संजय कुमार, मुलायम सिंह, मोतीलाल, रजनीश कुमार, अवनीश कुमार, बिनेंद्र कुमार, राकेश कुमार, चंद्रदेव आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2254