टूंडला: रेलवे स्टेशन टूंडला पर दो ट्रेनों का ठहराव होने से रेलयात्रियों को मिलेंगी सुविधाएं

टूंडला। रेलवे स्टेशन पर दो रेल गाड़ियों के ठहराव की सौगात मिल गयी है। यह जानकारी क्षेत्रीय एवं राष्ट्रीय रेल सलाहकार समिति के सदस्य श्रीकृष्ण गौतम ने दी है।

उन्होंने बताया कि उनके अनुरोध पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल एवं फिरोजाबाद के सांसद डॉ चंद्रसेन जादौन द्वारा केंद्रीय रेल मंत्री को लिखे पत्र एवं गौतम द्वारा निरंतर रेल मंत्रालय में उच्च अधिकारियों से संपर्क करने पर रेल मंत्रालय द्वारा दो रेल गाड़ियों नई दिल्ली-कानपुर शताब्दी एक्सप्रेस एवं पुरी-आनन्द विहार टर्मिनल नंदन कानन एक्सप्रेस के ठहराव के आदेश विवेक कुमार सिन्हा संयुक्त निदेशक (कोचिंग) द्वारा जारी कर दिए गए हैं।

शीघ्र ही केंद्रीय मंत्री एवं सांसद द्वारा हरी झंडी दिखाई जाने की तिथि निर्धारित करने पर उत्तर मध्य रेलवे द्वारा ठहराव की तिथि तय की जाएगी। टूंडला रेलवे स्टेशन पर इससे पहले चार रेल गाड़ियों लिच्छवी एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस, आनंद विहार-वाराणसी एवं वेरावल-वाराणसी ट्रेनों का ठहराव एक वर्ष के अंतराल में किया गया है।

इन रेल गाड़ियों के ठहराव होने से आसपास के जिलों के लोगों के अलावा पर्यटक ताजमहल एवं अन्य पौराणिक स्थल देखने एवं धार्मिक नगरी मथुरा एवं वृंदावन जाने वाले रेल यात्रियों, विदेशी यत्रियों के लिए लाइफ लाइन के रूप में काम करेगी।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 395