Skip to content

फिरोजाबाद: सीडीओ ने जिला उद्योग बंधु की बैठक में सुनी उद्यमियों की समस्याओं

-प्राथमिकता के आधार पर उद्यमियों की समस्याओं को निस्तारण कराने के दिए निर्देश

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी डाॅ उज्जवल कुमार के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन की अध्यक्षता में मंगलवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक आयोजित हुई। बैठक में सीडीओ ने जनपद के उद्यमियों की समस्याओं को एक-एक कर सुना और संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों को प्राथमिकता पर उद्यमियों की समस्याओं को निस्तारित करने के निर्देश दिए।

द एसोशिएसन आफ इण्डस्ट्रीज आनर्स के अध्यक्ष द्वारा औद्योगिक क्षेत्र जलेसर रोड पर के दोनो प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा की दृष्टि से लोहे के फाटक लगवाने, एक कम्युनिटी हाॅल बनवाने, प्रशासनिक भवन के कार्यालय हेतु आवश्यक स्टाफ की तैनाती कराने, रिक्त भूखण्डों पर सूक्ष्म उद्योग लगाने के इच्छुक उद्यमियों के लिए बहुमंजिला भवन का निर्माण कराए जाने के साथ साफ-सफाई व प्रकाश व्यवस्था आदि की मांग की।

इसी प्रकार से इंद्रप्रस्थम आवासीय काॅलोनाी के पदाधिकारियों ने काॅलोनी में जल भराव, नालियां टूटी होना, पेयजल, इण्टरलाॅकिंग न होने से नए रोडों का कटाव व लम्बे समय से चलीं आ रही दो टयूबेलों की मांग को उठाया। माइनोरिटी ग्लास डेवलपमेंट सोसायटी के अध्यक्ष पारसा ने आकाशवाणी रोड पर अतिक्रमण को हटाए जाने की मांग की। ग्लास बिजनेसमैन वेलफेयर संगठन के सचिव ने मीरा चैराहे से लेकर लालऊ रोड मार्ग पर खराब पडी 30 स्ट्रीट लाइट को ठीक कराने की मांग की।

सीडीओ ने संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर उद्यमियों की समस्याऐं निस्तारण करने के निर्देश दिए। जिससे जनपद में औद्योगिक विस्तार हो और उद्योगों को बढावा मिलें। बैठक के दौरान उपायुक्त उद्योग दुष्यंत कुमार, यूपीसीडा के वरिष्ठ प्रबंधक श्यौदान सिंह, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी, सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी एवं इन्द्रप्रस्थम के कार्यकारी अध्यक्ष रमाकंात यादव, कमल सिंह, राजकुमार शर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित उद्योगिक संगठनांे के पदाधिकारी व उद्यमी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *