Skip to content

टूंडला: दगंल में पहलवानों ने दिखाएं अपने दांव पेंच

टूंडला। दंगल मेले का आयोजन नगला सिंघी गांव में किया गया। जिसमें पहलवानों ने जमकर दाव पेच लगाएं तथा पहलवानों ने हजारों रुपए की कुश्ती जीती।

दंगल में मध्य प्रदेश, हरियाणा, मथुरा, दिल्ली के अलावा अन्य प्रदेशों से बड़ी संख्या में पहलवान पहुंचे और पहलवानों ने दंगल में दाव पेच लगाएं। दंगल में प्रधान प्रतिनिधि सुरेश चंद्र निषाद व ठाकुर दलवीर सिंह सिसोदिया ने पहलवानों का हाथ मिलाकर कुश्ती का शुभारंभ करते हुए कहा कि दंगल प्राचीन खेल है युवा पीढ़ी इस ओर ध्यान न देकर क्रिकेट जैसे खेल को अधिक तवज्जो दे रही है। दंगल में सुल्तानपुर के बब्बर पहलवान ने बनारस के आलोक पहलवान को पराजित किया, दिल्ली के बसीम पहलवान को पंजाब के जस्सू पहलवान ने हराया, इलाहाबाद की महिला पहलवान रोशनी ने इटावा की शिवानी को पटखनी दी।

दंगल की अंतिम कुश्ती श्यामवीर पहलवान कुंडोल व सचिन पहलवान पलवल के मध्य 21 हजार रुपये की कराई। कई मिनटों तक पहलवान एक दूसरा को चित करने की कोशिश करते रहे लेकिन अंत में कमेटी के द्वारा कुश्ती बराबर पर छुडाई गई। दंगल की कमेटी ने दोनों पहलवानों को इनाम की धनराशि बराबर दी गयी। इस मौके पर रक्षपाल सिंह, बच्चू सिंह, संतोष कुमार, घनश्याम, हरिओम, प्रदीप शर्मा, गाँधी शर्मा, रामखिलाड़ी वर्मा, महेंद्र सिंह मझवार आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *