शिकोहाबाद: आदिनाथ भगवान का निर्वाण महोत्सव धूमधाम से मनाया

शिकोहाबाद। स्टेशन रोड स्थित जैन तीर्थ भरतेशपुरम (नसिया जी) में जैन धर्म के प्रथम तीर्थंकर आदिनाथ भगवान का निर्वाण महोत्सव धूमधाम से मनाया गया।

मंदिर में प्रातः 6 बजे श्रीजी का अभिषेक हुआ। इसके बाद अष्ट द्रव्यों से सामूहिक पूजन हुआ। उपस्थित भक्तों के द्वारा लड्डू चढ़ाया गया। जिसमें लाडू की मुख्य बोली रेखा जैन पत्नी गोपाल जैन ने ली। लाडू के उपरांत सभी भक्तों द्वारा आरती एवं भक्ति की गई। सायं महाआरती का भी आयोजन हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने भाग लिया।

इस अवसर पर अध्यक्ष अनिल जैन, नरेंद्र जैन, शरद जैन, संजीव जैन, जैनेंद्र जैन, बॉबी जैन, राजीव जैन, शैलेंद्र जैन, प्रिन्स जैन, संभव जैन, अनिल जैन, नरेंद्र जैन, पूनम जैन, पूजा जैन, संगीता जैन आदि भक्त उपस्तिथ रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1160